गोरखपुर के बाद अब रायपुर में गई तीन मासूमों की जान

404
BR Ambedkar Hospital
  • अस्पताल में बच्चों को नहीं मिल पाई ऑक्सीजन
  • मुख्यमंत्री रमनसिंह ने दिए जांच के आदेश

रायपुर। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई बंद होने के बाद कई बच्चों की मौत हो गई थी। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ है कि छत्तीगढ की राजधानी रायपुर में भी एक ऐसा मामला सामने आया है।

रायपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण तीन मासूमों की मौत हो गई। हालांकि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मामले में बरती गई लापरवाही के जांच के आदेश दे दिए है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य सेवा निदेशक आर प्रसन्ना ने कहा कि मासूमों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार रायपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाला ऑपरेटर ड्यूटी के दौरान शराब पी रहा था और नशे में धुत होने के बाद वह सो गया था। इसके चलते अस्पताल में भर्ती बच्चों को ऑक्सीजन की जरुरत पड़ने पर नहीं मिल सकी और उनकी मौत हो गई। इसके बाद आनन-फानन में अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कराई। मामला तूल पकड़ता इससे पहले ही मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दे दिए। घटना के बारे स्वास्थ्य सेवा निदेशक आर प्रसन्ना ने बताया कि मासूमों की मौत बीमारी की वजह से हुई है न कि ऑक्सीजन की कमीसे।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ के गृह जिले गोरखपुर में भी कुछ दिन पहले एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से कई मासूमों की जान चली गई थी, इसके बाद मुख्यमंत्री योगीनाथ ने मामले की जांच कराने के आदेश दिए थे और कई अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया गया था।