‘आप’ में इस्तीफों के दौर पर कुमार का तंज- ‘चंद्र गुप्त’ बनाने निकले थे, ‘चंदा गुप्ता’ बन गया

‘आप’ में इस्तीफों के दौर पर कुमार का तंज- ‘चंद्र गुप्त’ बनाने निकले थे, ‘चंदा गुप्ता’ बन गया

kumar vishwas

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) में चल रहे इस्तीफों के दौर के बाद अब कवि कुमार विश्वास ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। कुमार ने एक ट्वीट कर पार्टी की मौजूदा स्थिति पर व्यंग्य किया। हालांकि उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया, लेकिन ट्वीट पढ़कर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका इशारा किस ओर है।

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है कि हम तो ‘चंद्र गुप्त’ बनाने निकले थे, हमें क्या पता था ‘चंदा गुप्ता’ बन जाएगा। ट्वीट के जरिए कुमार ने जाहिर किया है कि जिस ‘आप’ की स्थापना व्यवस्था परिवर्तन के लिए हुई थी, आज वह अपने उस लक्ष्य से भटककर कहीं और आ गई है। कुमार विश्वास इससे पहले भी ‘आप’ नेतृत्व के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते रहे हैं।

अब उन्होंने एक बार फिर पार्टी की रीति-नीति पर सवाल उठाए हैं। चूंकि बुधवार को ‘आप’ नेता आशीष खेतान ने ऐलान किया था कि वे अब सक्रिय राजनीति से अलग हो रहे हैं। उनका पूरा ध्यान अब कानून की प्रैक्टिस पर है। उनसे पहले पत्रकार से राजनेता बने आशुतोष भी यह घोषणा कर चुके हैं कि अब वे राजनीति में नहीं रहेंगे।

आप के मौजूदा हालात पर काफी चर्चा हो रही है। आखिर क्या वजह है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रचंड आंदोलन से उपजी एक पार्टी के प्रति उसके ​वरिष्ठ सदस्यों का ही मोहभंग होने लगा? ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी कई सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि शाजिया इल्मी से लेकर कुमार विश्वास, आशुतोष और अब आशीष खेतान जैसे कई नाम हैं जो उनके साथ बहुत उत्साह से जुड़े थे, पर अब उन्होंने दूसरा रास्ता अपना लिया है। शुरुआत के कुछ वर्षों बाद ही यह स्थिति ‘आप’ के लिए कई चुनौतियां पैदा कर सकती है।

ये भी पढ़िए:
– कश्मीर: त्योहार के दिन भी बाज़ नहीं आए पत्थरबाज, आईएस के झंडे लहराए, पुलिसकर्मी की हत्या
– मुंबई: बहुमंजिला इमारत में आग से 4 की मौत, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू
– व्हॉट्सएप को सरकार की दो टूक, भारत में काम करना है तो फर्जी मैसेज पर कसो नकेल
– आम आदमी पार्टी को एक और झटका, अब आशीष खेतान ने भी कहा अलविदा

About The Author: Dakshin Bharat