राजस्थान: भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, ये 8 उम्मीदवार हैं मैदान में

राजस्थान: भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, ये 8 उम्मीदवार हैं मैदान में

भारतीय जनता पार्टी

जयपुर। राजस्थान में चुनाव जोर पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस और भाजपा ने अपने अधिकांश उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। वहीं दोनों ही पार्टियों के बागी खेल बिगाड़ने की तैयारी कर मैदान में कूद चुके हैं। कांग्रेस और भाजपा नेतृत्व इन्हें मनाने की कोशिश में जुटे हैं। साथ ही शेष सीटों पर भी गुणा-गणित जारी है। शनिवार को भाजपा ने अपने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

बता दें कि यह भाजपा की तीसरी सूची है। इससे पहले भाजपा 162 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। 200 सदस्यीय विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए दोनों पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं। भाजपा ने करणपुर से सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को टिकट दिया है। कई दिनों से इनके नाम पर संशय बरकरार था।

इसके अलावा जमवा रामगढ़ से महेंद्र पाल मीणा उम्मीदवार बनाए गए हैं। पार्टी ने तिजारा से संदीप दायमा और बानसूर से महेंद्र यादव को टिकट दिया है। इसी प्रकार थानागाजी से रोहिताश शर्मा और बांदीकुई से रामकिशोर सैनी को टिकट मिला है।

भाजपा ने निवाई से रामसहाय वर्मा और सवाईमाधोपुर से आशा मीणा को उम्मीदवार बनाया है। सवाईमाधोपुर सीट को लेकर पहले कई कयास लगाए जा रहे थे। वर्ष 2013 के चुनावों में यहां से भाजपा की दीया कुमारी जीती थीं। उनके सामने किरोड़ी लाल मीणा खड़े हुए थे, जो हार गए। पिछले दिनों दीया कुमारी ने निजी व्यस्तताओं का हवाला देकर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

About The Author: Dakshin Bharat