पनामा मामले में राहुल ने लिया शिवराज और कार्तिकेय का नाम, मानहानि के मुकदमे की तैयारी

पनामा मामले में राहुल ने लिया शिवराज और कार्तिकेय का नाम, मानहानि के मुकदमे की तैयारी

cm shivraj and rahul gandhi

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पनामा पेपर मामले को लेकर बयान दिया जिसके बाद भारी विवाद हो गया। दरअसल राहुल ने झबुआ में चुनाव प्रचार करते समय पनामा पेपर मामले से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके बेटे कार्तिकेय का नाम जोड़ा।

राहुल गांधी ने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर में आया तो उन्हें जेल में डाल दिया गया, लेकिन यहां कोई कार्रवाई नहीं होती। इससे शिवराज और उनके बेटे कार्तिकेय खासे नाराज हो गए हैं। शिवराज ने कहा है कि राहुल द्वारा लगाए गए इन झूठे आरोपों के बाद वे उन पर मानहानि का मुकदमा करेंगे। शिवराज सिंह चौहान और उनके बेटे कार्तिकेय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

शिवराज ने कहा है कि पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधीजी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहकर, सारी हदें पार कर दी! कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे हैं।

वहीं शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने ट्वीट किया है कि आज राहुल गांधीजी ने पनामा पेपर्स में मेरे संलिप्त होने का झूठा बयान दिया है। मैं व्यथित हूं कि बचपने की आड़ में सार्वजनिक मंच से मेरी और मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खंडित की गई है। यदि 48 घंटे में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उन पर कठोरतम कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य हो जाऊंगा।

पिता-पुत्र के इन ट्वीट के बाद राहुल की ओर से भी बयान आया है। इसमें उन्होंने यह तो माना कि उनके बयान में गड़बड़ हो गई लेकिन राहुल अपनी सफाई में भी दोबारा आरोप लगा गए। राहुल ने फिर व्यापम और ई-टेंडरिंग के मामलों में आरोप लगाए हैं। मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। इससे पहले राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर जारी है। पिछले दिनों कांग्रेस के एक विधायक ने भी ऐसा बयान दे डाला कि उनकी पार्टी की खूब किरकिरी हुई।

ये भी पढ़िए:
– पाकिस्तान को सेना का करारा जवाब, एलओसी के करीब मुख्यालय पर हमला, आतंकी अड्डे तबाह
– खाते में अरबों रुपए देखकर कांपने लगा पाकिस्तानी रिक्शा चालक, बीवी हुई बीमार
– बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा ज़िया भ्रष्टाचार की दोषी, 7 साल कैद, 10 लाख जुर्माना

About The Author: Dakshin Bharat