पंजाब: कांग्रेस में उठने लगी सिद्धू के खिलाफ आवाज, अमरिंदर पर टिप्पणी से कई मंत्री नाराज

पंजाब: कांग्रेस में उठने लगी सिद्धू के खिलाफ आवाज, अमरिंदर पर टिप्पणी से कई मंत्री नाराज

नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं। इससे कांग्रेस में ही उनके खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं। हाल में पाकिस्तान से लौटने के बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर टिप्पणी कर दी थी। इससे नाराज पंजाब सरकार के मंत्री टीआर बाजवा ने कहा है कि पंजाब के कप्तान अमरिंदर सिंह ही हैं। यदि सिद्धू उन्हें स्वीकार नहीं करते तो इस्तीफा दे देना चाहिए।

टीआर बाजवा ने कहा कि यदि सिद्धू कैप्टन साहब को कप्तान की तरह नहीं देखते हैं तो फिर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। बाजवा ने स्पष्ट कहा कि भारत में उनके कप्तान राहुल गांधी हैं लेकिन पंजाब के कप्तान अमरिंदर सिंह ही हैं। उन्होंने सिद्धू को नसीहत दी कि अभी उनका बहुत लंबा करियर है, इसलिए शब्दों का चयन सोच-समझ कर करना चाहिए।

बाजवा ने सिद्धू के लिए कहा है कि यदि वे कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना कप्तान नहीं मानते तो मंत्रिमंडल से इस्तीफा दें और राहुल गांधी उन्हें जो भी काम कहें, वही करें। उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब में कप्तान अमरिंदर सिंह हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू को मुख्यमंत्री से माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले सिद्धू ने हैदराबाद में की गई अपनी टिप्पणी को वापस ले लिया। उन्होंने कहा था कि वे राहुल के कहने पर करतापुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में पाकिस्तान गए थे। बाद में उन्होंने कहा कि वे इमरान के निजी आमंत्रण पर वहां गए थे। बता दें कि सिद्धू ने शुक्रवार को टिप्पणी की थी कि राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने ही मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन हैं। उनकी इस टिप्पणी को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ समझा जा रहा है।

इससे सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस में आवाजें उठने लगी हैं। टीआर बाजवा के अलावा मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत और ओपी सोनी जैसे नेता भी सिद्धू से नाराज बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पंजाब में कांग्रेस के कई विधायक भी सिद्धू की टिप्पणी से खुश नहीं हैं।

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान जाकर इमरान की शान में जो कसीदे पढ़े हैं, उस पर कई लोगों ने ऐतराज जताया था। पिछली बार ​जब सिद्धू पाकिस्तान गए तो वहां के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया। इस बार उन्होंने खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ फोटों खिंचाई। कैप्टन अमरिंदर भी सिद्धू के पाक दौरे से खुश नहीं थे। उन्होंने भारत में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में जनरल बाजवा और पाकिस्तानी फौज को ललकारा था। कैप्टन ने कहा था कि वे भी फौजी हैं और उनकी रगों में पंजाबी खून बहता है।

About The Author: Dakshin Bharat