पुलवामा हमले पर विवादित बयान से बढ़ सकती हैं रामगोपाल की मुश्किलें, देशद्रोह का मामला दर्ज

पुलवामा हमले पर विवादित बयान से बढ़ सकती हैं रामगोपाल की मुश्किलें, देशद्रोह का मामला दर्ज

ram gopal yadav

कानपुर/दक्षिण भारत। पुलवामा हमले के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा दिए गए एक विवादित बयान से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कानपुर की सीजेएम अदालत के एक वकील ने रामगोपाल यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अदालत ने सुनवाई की तारीख 10 अप्रैल तय कर दी है।

बता दें कि रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले के बाद यह बयान दिया था कि सीआरपीएफ जवानों को वोटों के लिए मरवा दिया। इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई। एक ओर जहां पूरा देश जवानों की शहादत के बाद शोक में डूबा था, वहीं रामगोपाल यादव ने उक्त बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया।

कानपुर के वरिष्ठ वकील रविकांत इस मामले को सीजेएम अदालत ले गए। उन्होंने कहा कि रामगोपाल का यह बयान राजद्रोह की श्रेणी का है। इसमें आजीवन कारावास तक का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि जब तक ऐसे मामलों में उचित कार्रवाई नहीं होगी, नेता इस तरह की बयानबाजी करते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पुलवामा हमले को लेकर सपा महासचिव राम गोपाल यादव के बयान पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ऐसा बयान घटिया राजनीति का उदाहरण है। उन्होंने कहा था कि जवानों के शौर्य पर सवाल खड़ा करना बेहद शर्मनाक है। रामगोपाल यादव को देश से माफी मांगनी चाहिए।

About The Author: Dakshin Bharat