अखिलेश का दावा: इस बार देश को मिलेगा गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, 23 के बाद दिखेगा प्रयोग

अखिलेश का दावा: इस बार देश को मिलेगा गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, 23 के बाद दिखेगा प्रयोग

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ/दक्षिण भारत। देश में लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं। अब सातवां और अंतिम चरण 19 मई को है, जिसके लिए राजनीतिक दल ताकत झोंक रहे हैं। इस बीच हर दल खुद को निर्णायक बताकर सत्ता में आने का दावा करता रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दावा किया है कि इस बार देश को गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री मिलेगा।

हालांकि अखिलेश ने यह दावा पहली बार नहीं किया है। इससे पहले भी वे कई बार तीसरे मोर्चे के लिए आवाज बुलंद कर चुके हैं। अब जबकि सातवें चरण का मतदान करीब है और इसमें पूर्वी उप्र की चर्चित सीटें दांव पर हैं, अखिलेश ने एक बार फिर अपने शब्दों को दोहराया कि केंद्र में गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी फ्रंट बनेगा।

अपने दावे के पक्ष में तर्क देते हुए अखिलेश कहते हैं कि पूर्व में भी कई क्षेत्रीय दलों ने देश को प्रधानमंत्री दिए हैं। इस बार एक बड़ा गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी फ्रंट बनेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे कई दल हैं जो गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी हैं और वो जीत रहे हैं। के. चंद्रशेखर राव, चंद्रबाबू नायडू और सभी गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी सरकार की कोशिश कर रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कॉल किया और सभी वहां गए थे। उन्होंने बताया कि एक प्रयोग होगा जो 23 मई के बाद दिखाई देगा। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की।

अखिलेश ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि मेरे पिता ने देश को सर्वश्रेष्ठ एयरक्राफ्ट सुखोई दिया। क्या इसके बाद किसी नए एयरक्राफ्ट का निर्माण किया गया? सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के भविष्य पर उन्होंने कहा कि हमारी कोई एक्सपायरी डेट नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी समुदायों और जातियों को टिकट दिए गए हैं।

वहीं, पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की हार पर अखिलेश ने कहा कि कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं, लेकिन उन्हें ठीक तरीके से जनता तक नहीं पहुंचा पाए। उन्होंने गठबंधन पर कहा कि पहले अलग-अलग लड़ रहे थे, इस बार हम साथ लड़ रहे हैं। उन्होंने इस गठबंधन को सबसे ​बड़ा विचार बताया है।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

About The Author: Dakshin Bharat