विधायक पद से इस्तीफा देकर बोले अल्पेश ठाकोर- हमारे लिए राहुल ने कुछ नहीं किया

विधायक पद से इस्तीफा देकर बोले अल्पेश ठाकोर- हमारे लिए राहुल ने कुछ नहीं किया

अल्पेश ठाकोर

अहमदाबाद/दक्षिण भारत। गुजरात की राधनपुर सीट से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके अलावा धवन झाला ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। पार्टी से बगावत करने वाले अल्पेश ने कहा, ‘मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी, लेकिन उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया।’

अल्पेश ने आरोप लगाया, ‘हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस छोड़ दी है।’ बता दें कि यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस ने व्हिप जारी किया था, लेकिन अल्पेश और धवन झाला ने पार्टी लाइन से अलग हटते हुए क्रॉस वोटिंग की।

इस बीच मीडिया में चर्चा है कि कांग्रेस विधायक भरत ठाकोर भी भाजपा के संपर्क में हैं और वे इस्तीफा दे सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो यह कांग्रेस के लिए एक और बड़ा झटका होगा। चूंकि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी पार्टी की कमान छोड़ चुके हैं। वहीं, कांग्रेस की राज्य इकाइयों में कलह खुलकर सामने आ रही है।

दूसरी ओर, वोटिंग के बाद अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘मैंने अंतरात्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है।’ उन्होंने कहा, ‘जो पार्टी (कांग्रेस) जन अधिकार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग की है।’

गौरतलब है कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी सीट से सांसद चुने जाने से गुजरात से राज्यसभा की दो सीटें रिक्त हो गई थीं। अब इन पर उपचुनाव हो रहा है, जिसमें भाजपा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और जुगलजी ठाकोर को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस की ओर से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या मैदान में हैं।

About The Author: Dakshin Bharat