कांग्रेस कार्यालय के बाहर आत्महत्या का प्रयास, कहा- पार्टी का नेतृत्व संभालें राहुल

कांग्रेस कार्यालय के बाहर आत्महत्या का प्रयास, कहा- पार्टी का नेतृत्व संभालें राहुल

इस शख्स ने की थी आत्महत्या की कोशिश. मौके पर पहुंचे लोगों ने बचाया. फोटो: एएनआई

नई दिल्‍ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अभी अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आग्रह के बावजूद राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं। वहीं, कांग्रेस कार्यालय के बाहर इस पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या की कोशिश की, जिससे हड़कंप मच गया।

बताया गया है कि यह शख्स इस बात से नाखुश था कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर कायम हैं। यह कार्यकर्ता चाहता है कि राहुल कांग्रेस की कमान संभालें। इस कार्यकर्ता ने खुद को एक पेड़ से लटका लिया, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने इसे देखा तो नीचे उतार लिया।

राहुल गांधी से यह कांग्रेस कार्यकर्ता अपील कर रहा था कि वे अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लें और पार्टी का नेतृत्व संभालें। उसने कहा कि यदि राहुल ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उस सूरत में वह आत्महत्या कर लेगा।

गौरतलब है कि 23 मई को आए लोकसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। उसके कई दिग्गज नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा। पार्टी और चुनाव अभियान का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी भी अमेठी सीट से हार गए। उसके बाद कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल ने इस्तीफे की पेशकश कर दी, जिसे सदस्यों ने अस्वीकार कर दिया।

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी मीडिया के सामने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में राहुल को पार्टी का नेतृत्व नहीं छोड़ना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर राहुल गांधी से अनुरोध कर चुके हैं कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।

About The Author: Dakshin Bharat