राजद का दावा- पूरा कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे सरदार पटेल!

राजद का दावा- पूरा कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे सरदार पटेल!

लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यदव के नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक अजीब दावा कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। राजद के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया है, ‘अमित शाह ने ठीक कहा कि अगर पटेल प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती! क्योंकि तब कश्मीर ही हमारा नहीं होता! इसका एक तिनका भी हमारा नहीं होता!’

ट्वीट में आगे कहा गया है, ‘पटेल कश्मीर को भारत में हरगिज़ रखना नहीं चाहते थे। पूरा का पूरा पाकिस्तान को ही देने के हक़ में थे। संघी भाजपाई मनगढ़ंत इतिहास पढ़ते हैं।’ बता दें कि राजद की ओर से यह ट्वीट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान के सन्दर्भ में आया है, जो उन्होंने शुक्रवार को लोकसभा में दिया था।

राजद का ट्वीट

शाह ने जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की नीतियों पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि यदि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के प्रथम प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर नेहरू ने पटेल को विश्वास में लिया होता तो आज पूरा कश्मीर हमारे पास होता।

वहीं, लालू यादव की पार्टी ने इससे विपरीत दावा करते हुए उक्त ट्वीट कर दिया, जिसके बाद उसे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने लिखा है कि सरदार पटेल ने देसी रियासतों का एकीकरण किया, जिसके लिए देशवासी सदैव उन्हें सम्मान से याद करेंगे। इसके अलावा यूजर्स ने हैदराबाद और जूनागढ़ की घटनाओं का भी जिक्र किया जब पटेल ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इनका सफलतापूर्वक भारत में विलय करा लिया।

About The Author: Dakshin Bharat