पंजीकृत मरीजों को 20 अप्रैल के बाद टेलीफोन पर परामर्श उपलब्ध कराएंगे एम्स के डॉक्टर

पंजीकृत मरीजों को 20 अप्रैल के बाद टेलीफोन पर परामर्श उपलब्ध कराएंगे एम्स के डॉक्टर

नई दिल्ली/भाषा। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने अपने यहां इलाज करा रहे मरीजों को टेलीफोन पर परामर्श उपलब्ध कराने का फैसला लिया है, ताकि देश में जारी लॉकडाउन (बंद) के दौरान उन्हें अस्पताल आने की कम जरूरत पड़े। मरीज इसके लिए ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं और 20 अप्रैल से फोन पर चिकित्सीय सलाह ले सकते हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में अस्पताल अग्रिम मोर्चे पर है लेकिन यह गैर-कोविड मरीजों की चिकित्सा जरूरतों के प्रति भी सचेत है।

इसमें कहा गया है कि जिन मरीजों ने एम्स में पहले से पंजीयन करा रखा है, उन गैर-कोविड मरीजों को एम्स टेलीफोन पर परामर्श मुहैया कराएगा ताकि सामाजिक मेलजोल से दूरी के नियम पर अमल सुनिश्चित हो और लॉकडाउन के आदेशों का भी उल्लंघन नहीं हो।

बयान में कहा गया है कि वे सभी मरीज, जिनका नई दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा है और जिन्हें दुबारा आने की सलाह दी गई थी, वे इस सुविधा के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं। इसमें कहा गया है, ‘बताई गई तिथि को संबंधित विभाग के चिकित्सक इन मरीजों को फोन करेंगे और उन्हें उचित चिकित्सा सलाह देंगे।’

About The Author: Dakshin Bharat