मासूम ने मदद के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

मासूम ने मदद के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की एक मासूम बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मार्मिक पत्र लिखा है। पत्र में बच्ची ने एक साल से कोमा में पड़े अपने पिता के लिए मदद की गुहार लगाई है। सहारनपुर जिले के अलीपुरा निवासी ईशु (6) के पिता करीब एक साल से कोमा में हैं। बच्ची ने अपने पत्र में लिखा है कि पिता के इलाज में सारे पैसे खर्च हो चुके हैं्‌। इससे परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि पिता का इलाज कराना तो दूर की बात है, घर में खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा है। परिवार दाने-दाने को मोहताज है।

गौरतलब है कि बच्ची के पिता सहारनपुर जिले के गंगोह ब्लॉक के गांव अलीपुरा के अरुण हैं जो फोटोग्राफी का काम करते थे। बीते साल अरुण फोटोग्राफी कर मिर्जापुर थाने से लौट रहे थे कि इसी दौरान सड़क हादसे में अरुण को सिर में गंभीर चोटें आई और वे कोमा में चले गए्‌। बाद में उनका इलाज कराया गया लेकिन गंभीर हालत की वजह से अरुण को बड़े शहर जाने को कहा गया। घटना से करीब 15 दिन पहले ही अरुण की पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था। अब अरुण के कोमा में जाने के बाद पूरा परिवार बदहाली की जिंदगी गुजार रहा है।

उनका चंडीगढ़ में इलाज कराया गया। इलाज के एक साल बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ्‌। घर में जो था सब इलाज में लगा दिया। अब वे घर पर हैं। बेटी ईशु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिता का इलाज कराने की गुजारिश की है। ईशु को विश्वास है कि प्रधानमंत्री उसकी मदद जरूर करेंगे।

About The Author: Dakshin Bharat