पुलवामा: सुरक्षा बलों को बड़ी ​कामयाबी, मारा गया हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू

पुलवामा: सुरक्षा बलों को बड़ी ​कामयाबी, मारा गया हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू

पुलवामा/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों को आतंकवाद के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर में हुई मुठभेड़ के दौरान मोस्टवांटेड हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू (35) मारा गया गया है। एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा स्थित बेघपोरा इलाके में यह मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी रियाज नायकू को ढेर कर दिया। बताया गया कि रियाज एक मकान में छिपा बैठा था। सुरक्षा बलों ने इस मकान को ही नष्ट कर दिया, इससे यह कुख्यात आतंकी मारा गया।

बता दें कि रियाज नायकू ए++ श्रेणी का खूंखार आतंकी था। वह 12 लाख का इनामी भी था। एक समय में वह गणित पढ़ाया करता था, लेकिन बाद में आतंक की राह चुन ली और अपहरण व हथियार ​छीनने समेत विभिन्न राष्ट्रविरोधी घटनाओं में शामिल रहा। वह कश्मीर के कई युवाओं को भड़काने में लिप्त रहा है।

जुलाई 2016 में एक एनकाउंटर में बुरहान वानी के खात्मे के बाद वह घाटी में आतंकवाद का कुख्यात चेहरा बनकर सामने आया था। अब सुरक्षा बलों ने उसका भी खात्मा कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि नाइकू जहां मारा गया, वह उसका पैतृक गांव था। कार्रवाई के दौरान जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए यहां मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थीं।

About The Author: Dakshin Bharat