बेंगलूरु: कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी, इन इलाकों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन का निर्देश

बेंगलूरु: कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी, इन इलाकों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन का निर्देश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा

बेंगलूरु/भाषा। बेंगलूरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सोमवार को अधिकारियों को उन इलाकों में लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिया जहां अधिक संख्या में संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

येडियुरप्पा ने बेंगलूरु में कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने कहा कि संक्रमण तभी रोका जा सकता है जब एहतियाती उपाय कड़ाई से लागू किए जाएं।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘लॉकडाउन ऐसे कलस्टरों खासकर केआर मार्केट और सिद्दापुरा, वीवी पुरम और कलासीपलया जैसे उसके आसपास के इलाकों में कड़ाई से लागू किया जाएगा जहां अधिक मामले सामने आए हैं। आसपास की जिन गलियों में मामले सामने आए हैं, उन्हें सील करने का फैसला किया गया है।’

विज्ञप्ति के अनुसार, पृथक-वास नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

बेंगलूरु में रविवार सुबह तक कोविड-19 के कुल 1,272 मामले हो गए जिनमें से 64 मरीजों की जान चली गई, जबकि 411 स्वस्थ हो गए। रविवार को 196 मरीज सामने आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बेंगलूरु में हाल में बहाल हुई आर्थिक गतिविधियों पर बिना कोई असर डाले कोविड-19 को नियंत्रित किया जाना चाहिए।’

About The Author: Dakshin Bharat