समाज की अनुकरणीय सेवाएं करने वालों को सम्मानित करना गर्व का क्षण: राज्यपाल

समाज की अनुकरणीय सेवाएं करने वालों को सम्मानित करना गर्व का क्षण: राज्यपाल

समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल वजुभाई वाला। फोटो स्रोत: राजभवन, कर्नाटक।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने गुरुवार को पुलिसकर्मियों की सराहना की, जिन्होंने राज्य में कोविड-19 वायरस की गंभीर स्थिति के दौरान कोरोना योद्धा के रूप में काम किया और जनता के लिए प्रतिष्ठित सेवाएं प्रदान कीं।

यहां कर्नाटक पुलिस द्वारा राजभवन के ग्लास हाउस में आयोजित समारोह में राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किए गए पदक वितरित किए। इस अवसर पर चार अधिकारियों को प्रतिष्ठित सेवा के लिए मेडल से अलंकृत किया गया।

वहीं, 74 अधिकारियों और कर्मचारियों को साल 2018 और 2019 में गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस पर राज्यभर में आयोजित समारोह में सराहनीय सेवा के लिए पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया।

राज्यपाल ने कहा, ‘समाज की अनुकरणीय सेवाएं करने वालों को सम्मानित करना गर्व का क्षण है। उनका योगदान दूसरों को समाज की बेहतरी और कल्याण के लिए उत्साह के साथ प्रेरित करेगा।’

राज्यपाल ने कहा, ‘शांति बनाए रखना पुलिस की जिम्मेदारी है और वे इसे बेहतर तरीके से निभा रहे हैं।’

प्रशंसनीय सेवाओं के लिए पुलिस अधिकारियों को मेडल से सम्मानित करते हुए राज्यपाल वजुभाई वाला। फोटो स्रोत: राजभवन, कर्नाटक।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा, गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, गृह विभाग के एसीएस डॉ. रजनीश गोयल, कर्नाटक के डीजी व आईजी प्रवीण सूद, अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं मेडल से सम्मानित अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजन भी उपस्थित थे।

इनमें से जिन अधिकारियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति की ओर पुलिस मेडल मिले, वे हैं: डॉ. बीए महेश, डीआईजीपी (सेवानिवृत्त); टीआर सुरेश, डीआईजीपी व एमडी (सेवानिवृत्त); जीए जगदीश, एसपी (सेवानिवृत्त) और बीएस अंगड़ी, डीसीपी।

About The Author: Dakshin Bharat