कैम्पेगौड़ा हवाईअड्डे पर लाखों के सामान के साथ भारी मात्रा में सोना जब्त

कैम्पेगौड़ा हवाईअड्डे पर लाखों के सामान के साथ भारी मात्रा में सोना जब्त

प्रतीकात्मक चित्र. फोटो स्रोतः PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कैम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दुबई से लौटी एयर इंडिया की उड़ान में आठ यात्रियों को भारी मात्रा में सिगरेट, सोने के सिक्कों और कई तरह के कीमती सौंदर्य सामानों के साथ पकड़ा गया। जांच में पाया गया कि जब्त की गईं वस्तुओं की कीमत करीब 38 लाख रुपए है।

यह कार्रवाई सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए सभी लोग केरल के कासरगोड के निवासी हैं और एक समूह के रूप में काम करते हैं।

जब्त किए गए सामान में कुल 73,600 सिगरेट, लगभग 500 ग्राम सोना और भारी मात्रा में महंगी क्रीम और साबुन एवं कई अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

सोना 7 यात्रियों के सामान में छोटे-छोटे कटे हुए टुकड़ों के रूप में छिपाया गया था जबकि एक यात्री ने बैग में सोने के सिक्के रखे थे। जब्त किए गए सोने की कीमत लगभग 24.33 लाख रुपए बताई गई है जबकि 14,72,000 रुपए सिगरेट की कीमत आंकी गई है।

गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह के भीतर दुबई से यात्रियों के सामान में सिगरेट और सौंदर्य उत्पादों की यह चौथी बड़ी खेप जब्त की गई है।

विभाग के अधिकारी ने आगे बताया कि यह पहली बार है जब एक फ्लाइट में आठ यात्रियों को पकड़ा गया है। जब्त की गईं वस्तुओं की मात्रा इतनी अधिक थी कि हमें उनकी कीमत का आकलन करने में एक दिन लग गया।

About The Author: Dakshin Bharat