स्थगित टोक्यो ओलंपिक की एक साल की उलटी गिनती फिर शुरू

स्थगित टोक्यो ओलंपिक की एक साल की उलटी गिनती फिर शुरू

टोक्यो ओलंपिक की एक साल की उलटी गिनती

टोक्यो/एपी। टोक्यो ओलंपिक की एक साल की उलटी गिनती फिर शुरू हो गई है लेकिन कोरोना वायरस महामारी को लेकर अनिश्चितता के बीच अधिकतर लोग जश्न मनाने के मूड में नहीं हैं।

पिछले साल 24 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक की पहली बार एक साल की उलटी गिनती शुरू हुई थी। कोरोना वायरस महामारी के कारण हालांकि इसके बाद इन खेलों के उद्घाटन की तारीख को एक साल के लिए स्थगित करके 23 जुलाई, 2021 कर दिया गया।

पिछले साल इस मौके पर टोक्यो में आतिशबाजी हुई थी और स्थानीय सेलीब्रिटी ने भव्य कार्यक्रम के दौरान ओलंपिक पदक पेश किए थे। इस बार हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ।

आयोजकों ने गुरुवार को प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में नए राष्ट्रीय स्टेडियम में 15 मिनट के कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान एक वीडियो में अगले साल के उद्घाटन समारोह का प्रचार किया गया। ओलंपिक मशाल भी मार्च में जापान पहुंच गई थी और तब से इसे छिपाकर रखा गया है।

क्योदो समाचार एजेंसी के कुछ दिन पहले कराए पोल से भी जापान की जनता के मूड का पता चलता है। इसके अनुसार 23.9 प्रतिशत लोगों ने ओलंपिक के आयोजन का समर्थन किया है जबकि 36.4 लोगों का कहना है कि ओलंपिक को फिर स्थगित कर देना चाहिए। इसके अलावा 33.7 लोगों का कहना है कि इन्हें रद्द कर दिया जाना चाहिए।

About The Author: Dakshin Bharat