मैसूरु में तेंदुए के हमले में जान गंवाने वाली महिला के परिवार को 15 लाख रु. देगी कर्नाटक सरकार

बोम्मई ने कहा- हमने विशेष रूप से बेंगलूरु और मैसूरु में तेंदुए के हमले को गंभीरता से लिया है

अनुग्रह राशि जंगली हाथियों द्वारा मारे गए लोगों के परिजन को दी जाने वाली राशि के बराबर है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को मैसूरु जिले के एक गांव में तेंदुए के हमले में जान गंवाने वाली महिला के परिवार को 15 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की।

हाल में बेंगलूरु के अलावा मैसूरु में तेंदुए के हमले की घटनाओं के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने वन विभाग को निर्देश दिया है कि वह शहरी क्षेत्रों और मानव बस्तियों में आवारा बाघों को पकड़ने के लिए टीमों को तैनात करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेंदुए के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों को 15 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। अनुग्रह राशि जंगली हाथियों द्वारा मारे गए लोगों के परिजन को दी जाने वाली राशि के बराबर है। 

राज्य सरकार ने हमलों को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वन अधिकारी तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जिसने मैसूरु जिले के टी नरसीपुरा तालुक के केबेगुंडी गांव में 22 वर्षीय महिला को मार डाला था।

बोम्मई ने कहा, हमने विशेष रूप से बेंगलूरु और मैसूरु में तेंदुए के हमले को गंभीरता से लिया है। वन अधिकारियों ने उनके लिए जाल बिछाया है। मैंने उन्हें जानवरों को जिंदा पकड़ने और जंगल में छोड़ने के लिए कहा है।

About The Author: News Desk