सिद्दरामैया को पंचरत्न यात्रा की आलोचना करने का नैतिक अधिकार नहीं: एचडी कुमारस्वामी

'अगर सिद्दरामैया ने जयप्रकाश नारायण की विचारधारा का पालन किया होता, तो सत्ता के लिए अपनी मूल पार्टी जद (एस) को नहीं छोड़ते'

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि आपने मेरे नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने के लिए क्या किया'

विजयपुरा/दक्षिण भारत। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को सिद्दरामैया पर निशाना साधा और कहा कि जयप्रकाश नारायण की विचारधारा का उल्लंघन करने वाले सिद्दरामैया जैसे 'राजनीतिक अवसरवादी' को पंचरत्न यात्रा की आलोचना करने का नैतिक अधिकार नहीं है।

कुमारस्वामी ने सिद्दरामैया पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपने (सिद्दरामैया) जयप्रकाश नारायण की विचारधारा का पालन किया होता, तो सत्ता के लिए अपनी मूल पार्टी जद (एस) को नहीं छोड़ते। अवसरवादी राजनीति कर रहे आप लोगों से मुझे सबक सीखने की जरूरत नहीं है।

कुमारस्वामी ने सिद्दरामैया को सलाह दी कि वे जद (एस) को कमजोर न करें। लोग अपनी समस्या और पीड़ा लेकर मेरे पास आते हैं। उन्होंने चेतावनी दी, मैं लोगों के सामने अपनी गठबंधन सरकार को गिराने के लिए धर्मस्थल के सिद्धवन में रची गई साजिश का पर्दाफाश करता हूं।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि आपने मेरे नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने के लिए क्या किया। मैं जानता हूं कि आप कहां थे और किसके साथ साज़िश रची थी। आपकी पार्टी के शीर्ष नेता हमारे दरवाजे पर आए थे, ताकि सत्ता भाजपा के पास न जाए। मल्लिकार्जुन खरगे, परमेश्वर और डीके शिवकुमार, क्या वे यह सब नहीं जानते? तब आप कहां थे?

About The Author: News Desk