गारंटी के नाम पर कांग्रेस ने धोखा दिया और भाजपा ने आकर काम किया: मोदी

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के बैलहोंगल में जनसभा को संबोधित किया

मोदी ने जद (एस) को एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बताया

बैलहोंगल/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक के बैलहोंगल में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और जद (एस) पर खूब शब्दबाण चलाए। उन्होंने कहा कि पिछले तीन-चार दिनों में मुझे कर्नाटक में कई जगह जाने का मौका मिला है और मैंने देखा है कि कर्नाटक ने पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार बनाने का निर्णय कर लिया है। 

चाहे युवा हों, चाहे महिलाएं हों, किसान हों, मजदूर हों, शहर हो या गांव हो ... चारों ओर उत्साह और उमंग है और एक ही नारा सुनाई दे रहा है- ई बारिया निर्धारा ... बहुमतदा भाजपा सरकारा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में जहां कभी रेल और रोड बदहाल स्थिति में थी, वहां अब एयरपोर्ट और आधुनिक रेलवे स्टेशन बन रहे हैं। भाजपा के पास कर्नाटक को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए भविष्य का रोड मैप है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शॉर्टकट गवर्नेंस ने ही देश में वोट बैंक की खराब राजनीति को जन्म दिया है। जब कोई शॉर्टकट राजनीति करता है तो कांग्रेस की तरह सबसे पहले यही सोचता है कि समाज को बांट दो, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर दो, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाओ, गांव को शहर से लड़ाओ ... पंथ के नाम पर बांट दो, संप्रदाय के नाम पर बांट दो। इससे विकास नहीं होता है। जो नौजवान 21वीं सदी में पैदा हुआ है, वह अपना भविष्य शॉर्टकट वालों के हाथ छोड़कर कट-शॉर्ट नहीं होना चाहता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एकजुटता ही कर्नाटक के विकास का सबसे बड़ा सूत्र है। आज कर्नाटक के खिलाफ जिस तरह की साजिश हो रही है, उसकी पहचान बदलने की कोशिश हो रही है ... जिस तरह कांग्रेस ने तुष्टीकरण को सबसे बड़ा आधार बना दिया है; कर्नाटक के लोगों को इससे सतर्क रहना है। आप लोगों की एकजुटता ही कांग्रेस और उसके जैसी सोच वाले लोगों को परास्त करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बैठा 'शाही परिवार' अपने रिमोट से यहां के नेताओं को कंट्रोल करके रखता है और जद (एस) तो है ही एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी। जद (एस) की जवाबदेही उसके मालिक परिवार के प्रति ही है। लेकिन मोदी के लिए कर्नाटक का हर परिवार 'मेरा परिवार' है। हमारी जवाबदेही आपके प्रति है।

जिसके लिए अपने परिवार का गौरवागान ही एकमात्र एजेंडा हो, वह सामान्य परिवार के बलिदानों और उनके दु:ख-सुख की चिंता नहीं कर सकता है। इसलिए वह बार-बार वीर सावरकर को गाली देते हैं, उनके खिलाफ झूठ फैलाते हैं। बाबा साहेब अंबेडकर जब जीवित थे, तब डगर-डगर उनका अपमान किया। बार-बार बाबा साहेब को अपमानित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गारंटी के नाम पर कांग्रेस ने धोखा दिया और भाजपा ने आकर काम किया। कांग्रेस ने वर्ष 2004 में बिजली को लेकर गारंटी दी थी और कहा था कि तीन-चार साल में देश के हर घर को बिजली देंगे, लेकिन वर्ष 2014 में मैंने देखा कि 2.5 करोड़ से अधिक घरों में बिजली नहीं पहुंची है। भाजपा सरकार ने सौभाग्य योजना के जरिए बहुत कम समय के भीतर देश के हर परिवार को बिजली कनेक्शन दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में गन्ना किसानों का बकाया एक बहुत बड़ी समस्या रहती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने उसके स्थायी समाधान पर भी काम किया। बीते नौ वर्षों में हमने गन्ने से इथेनॉल बनाने पर बहुत अधिक बल दिया। कांग्रेस के पास इसको लेकर न तो सोच थी और न ही इसके लिए सही नीयत थी।

About The Author: News Desk