बेंगलूरु हवाईअड्डे के टर्मिनल-दो से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन इस तारीख से होगा शुरू

टर्मिनल-दो से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाला भारतीय विमान इंडिगो का होगा

बेंगलूरु हवाईअड्डा एक और उपलब्धि हासिल करने जा रहा है

बेंगलूरु/भाषा। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बेंगलूरु (बीएलआर एयरपोर्ट) के टर्मिनल-दो से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन 31 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।

बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. (बायल) ने बुधवार को बयान में कहा कि सिंगापुर से बेंगलूरु के बीच सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान संख्या एसक्यू508/एसक्यू509 के यात्री सबसे पहले नए टर्मिनल के अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र का अनुभव कर पाएंगे।

इसके साथ ही टर्मिनल-दो से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाला भारतीय विमान इंडिगो का होगा, जो कोलंबो के लिए रवाना होगा।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का आगमन और प्रस्थान 31 अगस्त सुबह 10 बजकर 45 मिनट से टर्मिनल-एक के बजाय टर्मिनल-दो से शुरू हो जाएगा। इस टर्मिनल से 27 एयरलाइंस (25 अंतरराष्ट्रीय और दो भारतीय) की 30 से 35 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोजाना प्रस्थान करेंगी।

बायल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हरि मरार ने कहा, ‘टर्मिनल-दो से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू करने के साथ ही बेंगलूरु हवाईअड्डा एक और उपलब्धि हासिल कर लेगा। अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन केवल टर्मिनल-दो से ही किया जाएगा, जबकि घरेलू उड़ानों का परिचालन टर्मिनल-एक और दो के बीच विभाजित हो जाएगा।’

बयान में कहा कि टर्मिनल-दो पर पहुंचने वाले यात्रियों को स्थानान्तरण, सुव्यवस्थित आव्रजन और सीमा शुल्क प्रक्रियाओं की सुविधा मिलेगी।

About The Author: News Desk