कर्नाटक: कुछ ही दिनों में डेंगू के 7,000 से ज्यादा मामले आए सामने, सिद्दरामैया ने जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश

घर के आसपास साफ-सफाई को प्राथमिकता दें

डेंगू से डरें नहीं, जागरूक रहें

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी के बीच, मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अधिकारियों को मच्छर जनित बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं और लोगों से अपने आसपास स्वच्छता को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आग्रह किया है।

अपने आधिकारिक पेज पर एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्यभर में 7,000 से अधिक डेंगू के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 4,000 से अधिक मामले अकेले बेंगलूरु शहर से थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजी से फैल रहे डेंगू को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की और उन्हें सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि बेंगलूरु शहर की सीमा में मच्छर नियंत्रण के लिए दवाओं का छिड़काव, पानी जमा होने वाले स्थानों की पहचान करना और उन्हें साफ करना सहित प्रभावी उपाय अपनाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं जनता से अनुरोध करता हूं कि वे घर के आसपास साफ-सफाई को प्राथमिकता दें और मच्छरों के काटने से सावधान रहें। डेंगू से डरें नहीं, जागरूक रहें।

कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को डेंगू की प्रभावी निगरानी और रोकथाम के लिए एक रोग निगरानी डैशबोर्ड और मोबाइल ऐप को लॉन्च किया था।

About The Author: News Desk