इस समय देश एक बड़ा लक्ष्य लेकर चल रहा है: मोदी

अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता के अवसर पर प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की

'भारत को विकसित बनाने में देश के हर नागरिक की भूमिका है'

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता के अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में पदकों का शतक लगाया है। इन आयोजनों के बीच अमेठी के खिलाड़ियों ने भी खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों को मैं बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 25 दिनों में आपको जो अनुभव मिला है, वह आपके खेलकूद करियर की बहुत बड़ी पूंजी है। मैं आज हर उस व्यक्ति को भी बधाई देता हूं, जिसने शिक्षक, निरीक्षक और स्कूल एवं कॉलेज के प्रतिनिधि की भूमिका में इस महाभियान से जुड़कर इन युवा खिलाड़ियों को समर्थन एवं प्रोत्साहन दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए यह बहुत आवश्यक है कि वहां खेलों का विकास हो, वहां खेल और खिलाड़ियों को फलने-फूलने का अवसर मिले। लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना, टीम के साथ जुड़कर आगे बढ़ना, व्यक्तित्व विकास की ये सारी भावनाएं खेलों के माध्यम से सहज तरीके से युवाओं में विकसित होती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के सैकड़ों सांसदों ने देशभर में अपने-अपने क्षेत्र में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर समाज और देश के विकास का नया रास्ता तैयार किया है। इन प्रयासों का परिणाम देश को आने वाले वर्षों में स्पष्ट रूप से दिखाई देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सैकड़ों एथलीट्स् को टॉप स्कीम के तहत देश-विदेश में ट्रेनिंग और कोचिंग दिलाई जा रही है। इन खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए की सहायता दी जा रही है। खेलो इंडिया गेम्स के तहत भी 3,000 से ज्यादा खिलाड़ियों में से प्रत्येक को 50,000 रुपए महीने की मदद दी जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय देश एक बड़ा लक्ष्य लेकर चल रहा है। भारत को विकसित बनाने में देश के हर नागरिक की भूमिका है। इसके लिए हर क्षेत्र को एक भाव, एक लक्ष्य और एक संकल्प के साथ आगे बढ़ना ही होगा। इसी सोच के साथ हम देश में आप जैसे युवाओं के लिए टॉप्स और खेलो इंडिया जैसी योजनाएं चला रहे हैं।

About The Author: News Desk