आसिम मुनीर की बढ़ी टेंशन, पाक में ताबड़तोड़ आतंकी हमलों में फौज के 17 जवान ढेर

कम से कम 24 लोग घायल हो गए

पसनी से ओरमारा की ओर जाते समय सैन्य वाहनों पर हमला हुआ

ग्वादर/डेरा इस्माइल खान/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बलोचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में शुक्रवार को विभिन्न घटनाओं में कम से कम 17 जवानों की मौत हो गई। इनमें ग्वादर में एक आतंकवादी हमला, डेरा इस्माइल खान में एक रिमोट-नियंत्रित बम धमाका और लक्की मारवत में एक सुरक्षा अभियान शामिल है।

चौथी घटना डेरा इस्माइल खान में एक और रिमोट-नियंत्रित धमाका है, जिसमें पांच लोग मारे गए और पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 24 घायल हो गए। ग्वादर में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के दो वाहनों पर किए गए हमले में पाकिस्तान फौज के 14 जवानों की जान चली गई।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि तटीय जिले में पसनी से ओरमारा की ओर जाते समय सैन्य वाहनों पर हमला हुआ। कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ ने ग्वादर हमले की निंदा की।

ग्वादर हमले से कुछ घंटे पहले, डेरा इस्माइल खान जिले में पुलिस और सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार बम धमाकों में छह लोग - पांच नागरिक और एक जवान - की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अब्दुल रऊफ बाबर क़ैसरानी ने कहा कि पहली घटना में, कुलाची तहसील में एक पुलिस काफिले को निशाना बनाए जाने पर पांच राहगीरों की मौत हो गई और नागरिकों और पुलिस अधिकारियों सहित 24 अन्य घायल हो गए। क़ैसरानी ने कहा कि काफिला एक चौकी की ओर जा रहा था, तभी एक मोटरसाइकिल में लगाए गए आईईडी में धमाका हो गया। शवों और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया।

About The Author: News Desk