बेंगलूरु: इंटर-स्कूल क्विज़ प्रतियोगिता 'बैटल ऑफ माइंड्स' का आयोजन किया

'बैटल ऑफ माइंड्स' - भारत के सभी जिलों के प्रतिनिधित्व के साथ देशभर के लगभग 1.5 लाख स्कूलों तक पहुंचने की एक पहल है

PHOTO: https://pixabay.com/

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। भारतीय सेना द्वारा सोमवार को बेंगलूरु में इंटर-स्कूल क्विज़ प्रतियोगिता 'बैटल ऑफ माइंड्स' का क्वार्टरफाइनल आयोजित किया गया। क्विज़ प्रतियोगिता में 'कारगिल विजय दिवस' समारोह के 25वें वर्ष का जश्न मनाया गया और राष्ट्र निर्माण में सेना की भूमिका पर जानकारी दी गई।

'बैटल ऑफ माइंड्स' - भारतीय सेना क्विज 2023 भारत के सभी जिलों के प्रतिनिधित्व के साथ देशभर के लगभग 1.5 लाख स्कूलों तक पहुंचने की एक पहल है। इसमें देशभर से 1.5 करोड़ विद्यार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है।

प्रतियोगिता हाइब्रिड मोड में आयोजित की जा रही है यानी ऑनलाइन और ऑफलाइन, इंटर-कमांड स्तर तक आगे बढ़ते हुए और आखिर में राष्ट्रीय स्तर पर संपन्न होगी।

आंध्र प्रदेश, गोवा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के 15 प्रतिष्ठित स्कूलों के प्रतिभागियों ने अपने बुद्धि कौशल और ज्ञान का प्रदर्शन करते हुए इस कार्यक्रम में भाग लिया। छह टीमों ने क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई किया और अब सेमीफाइनल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस मेगा इवेंट को परिवर्तनकारी यात्रा में एक उद्घाटन कदम के रूप में देखा जा रहा है। यह भारतीय सेना के अदम्य साहस, देशप्रेम और बहादुरी के मूल्यों को स्थापित करेगा।

विद्यार्थियों के साथ बातचीत के दौरान कर्नाटक और केरल उप क्षेत्र के डिप्टी जनरल ऑफिसर कमांडिंग, ब्रिगेडियर एमआरके राजेश पणिक्कर ने उन्हें प्रेरित किया, सेना में भर्ती होने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए उत्साहवर्धन किया।

About The Author: News Desk