मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को देश की मुख्य धारा से जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया: नड्डा

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 के विषय में दिए गए फ़ैसले का भारतीय जनता पार्टी स्वागत करती है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कभी हिंसा से जूझ रही घाटी में प्रगति और विकास, मानव जीवन में नए अर्थ लाए हैं

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अनुच्छेद 370 के संबंध में सोमवार को आए उच्चतम न्यायालय के फैसले पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 के विषय में दिए गए फ़ैसले का भारतीय जनता पार्टी स्वागत करती है। 

नड्डा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय की संवैधानिक पीठ ने धारा 370 और 35ए को हटाने के लिए दिए गए निर्णय, उसकी प्रक्रिया और उद्देश्य को सही ठहराया है। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को देश की मुख्य धारा से जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया है। इसके लिए मैं और हमारे करोड़ों कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करते है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले को बरकरार रखने वाले भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं। पांच अगस्त, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 को हटाने का दूरदर्शी फैसला लिया। तब से जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति लौट आई है। कभी हिंसा से जूझ रही घाटी में प्रगति और विकास, मानव जीवन में नए अर्थ लाए हैं।

शाह ने कहा कि पर्यटन और कृषि क्षेत्रों में समृद्धि ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के निवासियों की आय के स्तर को बढ़ा दिया है। आज सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से यह साबित हो गया है कि अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला पूरी तरह से संवैधानिक था। #नयाजम्मूकश्मीर

About The Author: News Desk