पाकिस्तान में साल के सबसे घातक आतंकी हमले में दो दर्जन जवानों की मौत

कुछ जवानों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है

Photo: PixaBay

पेशावर/दक्षिण भारत। आतंकवादियों को पालने वाला पाकिस्तान आज उन्हीं के हमलों से लहूलुहान हो रहा है। उसके ख़ैबर पख्तूनख्वा में डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला कर 23 पाकिस्तानी जवानों को मौत के घाट उतार दिया। फौज की मीडिया मामलों की शाखा ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि कुछ जवानों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

स्थानीय अख़बार 'डॉन' की एक रिपोर्ट के अनुसार, 12 दिसंबर को सुबह छह आतंकवादियों ने सुरक्षा चौकी पर हमला किया। इस दौरान आतंकवादियों ने विस्फोटक से भरे वाहन से चौकी को टक्कर मारी और जोरदार धमाका कर दिया।

इस आत्मघाती धमाके से इमारत ढह गई, जिससे कई मौतें हुई हैं। बताया गया कि फौज के 23 जवानों की मौत हो गई। वहीं, छह आतंकवादी भी मारे गए हैं।

घटना से पाक फौज में हड़कंप मच गया और आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उसने 11 दिसंबर और 12 दिसंबर की रात को डेरा इस्माइल खान के दाराज़िंदा इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में 17 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है। उस दौरान फौज के दो जवानों की भी मौत हो गई थी।

इन आतंकवादी हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध एक नए समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने ली है।

About The Author: News Desk