सिद्दरामैया ने शाह से मुलाकात की, सूखा राहत राशि जल्द जारी करने की मांग की

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के 236 में से 223 तालुकों में सूखे के कारण छोटे और सीमांत किसान अधिक प्रभावित हुए हैं

Photo: Siddaramaiah.Official FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे राज्य को 18,177.44 करोड़ रुपए की सूखा राहत राशि जल्द मंजूर करने का अनुरोध किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि संसद परिसर में अपने कार्यालय में शाह से मुलाकात के दौरान सिद्दरामैया ने कहा कि कर्नाटक के लिए सूखा राहत राशि को मंजूरी देने के लिए उच्च स्तरीय समिति की केंद्रीय बैठक जल्द से जल्द बुलाई जानी चाहिए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के 236 में से 223 तालुकों में सूखे के कारण छोटे और सीमांत किसान अधिक प्रभावित हुए हैं। 48.19 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि में बोई गई फसलें प्रभावित हुई हैं।

सिद्दरामैया ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने तीन महीने पहले 18,177.44 करोड़ रुपए की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा था और केंद्र से इस मामले में तेजी लाने का अनुरोध किया था।

बयान में कहा गया है कि सूखा राहत को मंजूरी देते समय मुख्यमंत्री ने केंद्र से 2015-16 के आंकड़ों के बजाय नवीनतम किसानों की आबादी के आंकड़ों पर विचार करने का अनुरोध किया।

राज्य सरकार ने 22 सितंबर को अपना ज्ञापन सौंपा था। नतीजतन, एक केंद्रीय टीम ने अक्टूबर में राज्य का दौरा किया और एक रिपोर्ट सौंपी। इसी मुद्दे पर सिद्दरामैया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

About The Author: News Desk