स्टार्टअप सीईओ मामला: बच्चे की हत्या की जांच के लिए पुलिस ने खंगाला कमरा, तो मिलीं ये चीजें!

पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि बच्चे की हत्या कपड़े या तकिए से दबाकर की गई थी

Photo: suchanaseth instagram account

चित्रदुर्ग/पणजी/दक्षिण भारत। गोवा पुलिस को उस कमरे में कफ सिरप की दो खाली बोतलें मिलीं, जहां एक स्टार्ट-अप की सीईओ ने कथित तौर पर अपने चार साल के बेटे की हत्या कर दी थी। इससे संकेत मिलता है कि उसने उसे दवा की भारी खुराक दी होगी। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि बच्चे की हत्या कपड़े या तकिए से दबाकर की गई थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला सूचना सेठ ने कथित तौर पर गोवा के कैंडोलिम स्थित अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या कर दी और शव को एक बैग में भरकर टैक्सी में पड़ोसी राज्य कर्नाटक ले गई।

उसे सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को गोवा लाया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपार्टमेंट के कमरे के निरीक्षण के दौरान कफ सिरप की दो खाली बोतलें (एक बड़ी और दूसरी छोटी) मिलीं।

उन्होंने कहा कि शव के पोस्टमार्टम से यह आशंका जताई गई है कि बच्चे की गला घोंटकर हत्या की गई होगी और संघर्ष के कोई निशान नहीं मिले हैं।

अधिकारी ने कहा, हम इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या महिला ने बच्चे को मौत की नींद सुलाने से पहले उसे कफ सिरप की भारी खुराक दी थी।

उन्होंने कहा, अपार्टमेंट के कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि महिला ने उन्हें खांसी होने का दावा करते हुए कफ सिरप की एक छोटी बोतल खरीदने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, हो सकता है कि बड़ी बोतल वह अपने साथ ले गई हो।

अधिकारी ने कहा, यह पूर्व नियोजित हत्या जैसा लग रहा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपराध में शामिल होने से इन्कार किया है और दावा किया है कि जब वह सोकर उठी तो बच्चा पहले ही मर चुका था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हम उसकी थ्योरी से सहमत नहीं हैं। आगे की जांच से बच्चे की हत्या के पीछे के मकसद का पता चलेगा। अब तक, हम जानते हैं कि वह और उसके पति अलग थे, जिसके कारण उसने ऐसा किया होगा।

उसकी गिरफ्तारी के बाद, गोवा के मापुसा शहर की एक अदालत ने मंगलवार को उसे छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

About The Author: News Desk