कांग्रेस 'राजनीति' करती है, हम 'राष्ट्रनीति' करते हैं: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया

नड्डा ने कहा कि हमें मिलकर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है

ईटानगर/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज मुझे 'उगते सूरज की भूमि' पर उपस्थित होकर खुशी हो रही है। सबसे पहले, मैं इस गर्मजोशी भरे और शानदार स्वागत के लिए आप सभी को धन्यवाद देता हूं। मेरा स्वागत करने के लिए कतार में खड़े लोगों को देखने के बाद, मुझे कहना होगा कि अरुणाचल प्रदेश 'अनुशासन की भूमि' है।

नड्डा ने कहा कि हमें मिलकर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। हमें तेजी से जाना होगा, लेकिन इसके साथ-साथ हमें और अधिक जिम्मेदार भी बनना होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अतीत को सुधारें और सही दृष्टिकोण के साथ सही काम करें।

नड्डा ने कहा कि पिछली सरकारों ने पूर्वोत्तर भारत की बुरी तरह अनदेखी की। यहां जो विकास होना चाहिए था, वह लंबे समय तक नहीं हुआ। इसलिए, यह हमारा कर्तव्य बनता है कि हम वह करें, जो उन्होंने नहीं किया, और वह करें, जो हमें स्वयं करना चाहिए। इस प्रकार, हमें दोहरी जिम्मेदारी मिल गई है!

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस 'राजनीति' करती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हम 'राष्ट्रनीति' करते हैं! हमारा दृष्टिकोण किसी को भी पीछे न छोड़ना है; हमारा आदर्श वाक्य 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' है।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और यूपीए ने आपके साथ राजनीतिक खेल खेलने के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस का मतलब है 'विभाजन'। कांग्रेस का मतलब है 'फूट डालो और राज करो'। कांग्रेस का मतलब है 'वोट-बैंक पॉलिटिक्स'।

नड्डा ने कहा कि उल्फा से लेकर बोडो समझौता मुद्दे तक सभी बड़े विवाद मोदी के मजबूत नेतृत्व में सुलझाए गए हैं। विशेष रूप से, पूर्वोत्तर भारत में उग्रवादियों के पनाहगाहों ने अब शांति का रास्ता चुना है; वे मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।

नड्डा ने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि कांग्रेस पार्टी को अच्छी तरह से 'पहचानें' और 'समझें'। यह 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' नहीं, बल्कि 'भारत तोड़ो अन्याय यात्रा' है, जो यह तथाकथित इंडि गठबंधन चला रहा है। कांग्रेस पार्टी ने भारत का एकीकरण कब किया? उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा कभी नहीं हुआ। कांग्रेस ने हमेशा भारत को तोड़ने, भारत को बर्बाद करने का काम किया है।

About The Author: News Desk