भाजपा एकमात्र पार्टी, जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण: मोदी

प्रधानमंत्री ने केरल के कोच्चि में शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन को संबोधित किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पांच दशक तक सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया

कोच्चि/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केरल के कोच्चि में शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, भाजपा कार्यकर्ताओं की पीढ़ियों ने केरल में भाजपा का झंडा ऊंचा रखा है। मैं आपके सामने सिर झुकाता हूं - जो लोग राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान भी भारत की सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल के लोगों का प्यार और समर्थन मुझे प्रेरित करता है। आज पहले, मैं, भगवान गुरुवायुरप्पन का आशीर्वाद लेने के लिए गुरुवायुर मंदिर गया और मंदिर के बाहर हजारों लोग मुझे आशीर्वाद देने के लिए एकत्र हुए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भाजपा जन-जन की पार्टी बन गई है। यह एकमात्र पार्टी है, जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। गरीब, महिला, युवा और किसान — ये चार श्रेणियां हैं, जिनका सशक्तीकरण विकसित भारत की नींव रखेगा। यह केवल भाजपा है, जो इन लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की पारदर्शी नीतियों के सकारात्मक परिणाम स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि महज 9 साल में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आ गए हैं। जबकि कांग्रेस ने पांच दशक तक सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया। यह दर्शाता है कि विकसित भारत के लिए हमने जो रास्ता चुना है, वह सही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोगों की जेब से होने वाले खर्च को कम करने में मदद करते हुए खर्च योग्य आय बढ़ाने की आकांक्षा रखते हैं। आयुष्मान भारत योजना से लोगों को 1 लाख करोड़ रुपए बचाने में मदद मिली है। जन औषधि केंद्रों पर दी गई छूट से लोगों को 25,000 करोड़ रुपए से अधिक बचाने में मदद मिली है।

About The Author: News Desk