प. बंगाल: परीक्षा, प्रशासन की मनाही ... इन 'पाबंदियों' के बीच फिर शुरू हुई राहुल की 'न्याय यात्रा'

यात्रा मुर्शिदाबाद के गोकर्ण से सुबह 8 बजे फिर से शुरू होने वाली थी, जो नबग्राम से लगभग 10.30 बजे शुरू हुई

Photo: @indian national congress FB page

बहरामपुर/दक्षिण भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के नबाग्राम से फिर से शुरू हुई, जब जिला प्रशासन ने पार्टी से 10वीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा के कारण इसमें देरी करने को कहा। वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह दावा किया है।

यात्रा, जो मुर्शिदाबाद के गोकर्ण से सुबह 8 बजे फिर से शुरू होने वाली थी, नबग्राम से लगभग 10.30 बजे शुरू हुई।

बहरामपुर के सांसद चौधरी ने कहा कि पड़ोसी बीरभूम जिले में यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया गया था, जहां से दिन में इसे झारखंड के पाकुड़ में प्रवेश करना था।

उन्होंने कहा कि राज्यभर में पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा शुरू होने के कारण मुर्शिदाबाद जिले में रोड शो आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता कि अगर परीक्षार्थियों के केंद्रों में प्रवेश के बाद हम शांतिपूर्वक अपनी यात्रा आयोजित करते हैं तो इसमें क्या समस्या है?'

यात्रा केवल कुछ वाहनों के साथ शुरू हुई, क्योंकि राहुल गांधी उसी जिले के नबग्राम से एक लाल एसयूवी में सवार हुए थे। बहरामपुर सांसद ने कहा कि यात्रा में किसी भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

उन्होंने यह आश्वासन देते हुए कि परीक्षार्थियों को परेशान नहीं किया जाएगा, कहा कि हमने प्रशासन से राहुल गांधी के वाहन और उनके वाहन के साथ आने वाली कुछ कारों को अनुमति देने का अनुरोध किया है। 

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस प्रशासन से टकराव नहीं करेगी।

About The Author: News Desk