हलद्वानी बवाल पर धामी की चेतावनी- दंगाइयों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

लोगों ने पथराव किया और वाहनों में आग लगा दी

Photo: @pushkarsinghdhami.uk FB page

हलद्वानी/दक्षिण भारत। उत्तराखंड के हलद्वानी में अवैध ढंग से बने मदरसे को गुरुवार को नगर निगम अधिकारियों द्वारा ध्वस्त किए जाने के बाद इस इलाके में हिंसा भड़क उठी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मदरसे को अधिकारियों द्वारा ध्वस्त किए जाने पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया और वाहनों में आग लगा दी। इसके जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘अतिक्रमण हटाओ अभियान’ के बाद हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा भड़की है। डीएम नैनीताल ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि बनभूलपुरा इलाके में अदालत के आदेश के बाद प्रशासन की एक टीम अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए गई थी। वहां असामाजिक तत्वों ने पुलिस के साथ मारपीट की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों को चोटें आई हैं। पुलिस और केंद्रीय बलों की अतिरिक्त कंपनियां वहां भेजी जा रही हैं। हमने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहां कर्फ्यू लगा हुआ है। आगजनी करने वाले दंगाइयों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: News Desk