पाकिस्तान में मतगणना के दौरान धांधली की आशंका, इमरान की पार्टी ने किया यह दावा

पीएमएल-एन ने इस बयान को खारिज कर दिया और दावा किया कि वह चुनाव जीत रही है

Photo: @PTIOfficialPK YouTube channel

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने शुक्रवार को आम चुनाव में जीत का दावा किया और आरोप लगाया कि गड़बड़ी करने के लिए नतीजों में देरी की जा रही है।

एक बयान में, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ से हार स्वीकार करने के लिए कहा, जो जीत के प्रबल दावेदार थे, क्योंकि उन्हें सेना का समर्थन प्राप्त है।

हालाँकि, पीएमएल-एन ने इस बयान को खारिज कर दिया और दावा किया कि वह चुनाव जीत रही है।

पाकिस्तान में गुरुवार को हुए आम चुनाव के लिए मतदान के बाद वोटों की गिनती अभी भी जारी है, जो धांधली के आरोपों, छिटपुट हिंसा और देशव्यापी मोबाइल फोन सेवा बंद होने के कारण प्रभावित हुआ था।

मैदान में दर्जनों पार्टियां हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला खान की पीटीआई, जिनके उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) और बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच है।

पीटीआई के आधिकारिक हैंडल से एक्स पर एक बयान में पार्टी ने कहा कि उसने फॉर्म 45 में प्राप्त आंकड़ों के अनुसार चुनाव के लिए खुली 265 में से 150 से अधिक एनए सीटें जीतीं, जो निम्नतम स्तर पर चुनाव परिणामों का प्राथमिक स्रोत हैं।

About The Author: News Desk