राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेस विधायक 'अज्ञात स्थान' पर गए!

विधायकों ने कल रात यहां एक होटल में बिताई

Photo: Indian National Congress

पंचकुला/दक्षिण भारत। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देने वाले छह कांग्रेस विधायक बुधवार को एक हेलिकॉप्टर में हरियाणा से अज्ञात स्थान के लिए रवाना हो गए।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि राजिंदर राणा और रवि ठाकुर समेत विधायकों ने कल रात यहां एक होटल में बिताई और सुबह भाजपा शासित हरियाणा के पंचकुला में ताऊ देवी लाल स्टेडियम के लिए रवाना हुए।

राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के बाद विधायक मंगलवार को शिमला से हरियाणा पहुंचे थे। माना जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के संकेतों के बीच वे भाजपा के संपर्क में हैं।

खबरों के मुताबिक, विधायक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली से 'निराश' हैं और उन्हें बदले जाने की मांग कर रहे हैं।

ठाकुर ने मंगलवार को सुक्खू के उन दावों को खारिज कर दिया था कि पार्टी के कुछ विधायकों का 'अपहरण' कर लिया गया था और उन्होंने पंचकुला की अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा था कि वे 'कहीं भी जा सकते हैं'।

शिमला में सुक्खू ने आरोप लगाया कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस ने 'पांच से छह' कांग्रेस विधायकों का 'अपहरण' कर लिया है और उन्हें अपने साथ ले गए हैं।

मंगलवार शाम को पंचकुला में गेस्ट हाउस के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा था, 'हम घूमने आए हैं...यह मेरा निजी समय है, इसलिए मैं कहीं भी जा सकता हूं।' जब उनसे हिमाचल सीएम के इस दावे के बारे में पूछा गया कि कुछ विधायकों को 'अपहृत' करने के बाद यहां लाया गया था, तो लाहौल और स्पीति विधायक ने कहा, 'नहीं'।

About The Author: News Desk