पीएमजेजेबीवाई और पीएमएसबीवाई योजनाओं के तहत पात्र आबादी को कवर करने की सलाह दी

विधान सौधा में 164वीं एसएलबीसी बैठक हुई

सभी मापदंडों के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने का आग्रह किया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। 164वीं एसएलबीसी बैठक मंगलवार को विधान सौधा मीटिंग हॉल में आयोजित की गई। बैठक की सह-अध्यक्षता अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं विकास आयुक्त डॉ. शालिनी रजनीश ने की। 

बैठक में मुख्य महाप्रबंधक, भारतीय रिज़र्व बैंक पीएन रघुनाथ, एफआईडीडी महाप्रबंधक सुनंदा बत्रा, मुख्य महाप्रबंधक - नाबार्ड टी रमेश, एसएलबीसी संयोजक और जीएम, केनरा बैंक एम भास्कर चक्रवर्ती, सभी बैंकों के राज्य नियंत्रक प्रमुख और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव और विकास आयुक्त ने सभी संबंधित विभागों और बैंकरों को पीएमजेजेबीवाई और पीएमएसबीवाई योजनाओं के तहत समस्त पात्र आबादी को कवर करने की सलाह दी है। उन्होंने तीसरी तिमाही के दौरान 79.72 प्रतिशत का सीडी अनुपात हासिल करने के लिए सभी बैंकरों की सराहना की।

अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं विकास आयुक्त ने बताया कि एसीपी के तहत 31 दिसंबर तक की उपलब्धि काफी सफल है और वार्षिक लक्ष्य का कृषि के तहत 75.69 प्रतिशत, कुल ऋण के तहत 84.47 प्रतिशत और कुल प्राथमिकता क्षेत्र के तहत 72.95 प्रतिशत है।

उन्होंने अच्छे प्रदर्शन के लिए सभी बैंकर्स को बधाई दी। साथ ही सभी मापदंडों के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने का आग्रह किया।

About The Author: News Desk