रामेश्वरम कैफे धमाका: दिल्ली पुलिस ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को दिए ये निर्देश

कोई भी संदिग्ध गतिविधि मिलने पर अपने स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा गया है

Photo: DELHI POLICE FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। बेंगलूरु के एक मशहूर कैफे में कम तीव्रता वाले धमाके में 10 लोगों के घायल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि जिला पुलिस प्रमुखों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, खासकर दिल्ली के बाजारों में निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाजार एसोसिएशनों को सतर्क रहने और कोई भी संदिग्ध गतिविधि मिलने पर अपने स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि एसोसिएशनों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे हैं।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अपने बम निरोधक दस्ते और बम का पता लगाने वाली टीम को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

बता दें कि बेंगलूरु के ब्रुकफील्ड इलाके में शनिवार को रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाले धमाके के बाद स्टाफ सदस्यों और ग्राहकों सहित 10 लोग घायल हो गए थे।

बेंगलूरु पुलिस ने कहा कि धमाका एक 'ग्राहक' द्वारा कैफे के हैंडवॉश क्षेत्र के पास छोड़े गए बैग में टाइमर के साथ लगे एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण के कारण हुआ था।

स्थानीय पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

About The Author: News Desk