बेंगलूरु: द ग्रैंड राजस्थानी एक्सिबिशन की प्रदर्शनी और सेल में अनूठे उत्पादों की धूम

इसका समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक है

यह 10 मार्च तक जारी रहेगी

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मारुति एंटरप्राइजेज द्वारा आयोजित द ग्रैंड राजस्थानी एक्सिबिशन की ओर से यहां बाबूसपाल्या स्थित कांति स्वीट्स के सामने वीवी कन्वेन्शन हॉल में प्रदर्शनी और सेल का आयोजन किया जा रहा है। 

आयोजकों ने बताया कि इसका आगाज 24 फरवरी को हुआ था। यह 10 मार्च तक जारी रहेगी। इसका समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक है। 

यह प्रदर्शनी भारत के पूर्वी भाग से ग्रामीण कारीगरों को एक साथ लाती है, जिसमें कॉटन और रेशम हथकरघा और हस्तशिल्प उड़ीसा टाई और डाई, ड्रेस सामग्री और उड़ीसा साड़ियां, पश्चिम बंगाल की सूती साड़ियां और कई अन्य के विशाल संग्रह शामिल हैं।

इसके साथ ही राजस्थान हस्तशिल्प और हथकरघा की विविधता में, उत्तर प्रदेश से ब्लू पेविंग, कुर्जा पेविंग, सहारनपुर लकड़ी की नक्काशी, संगमरमर, कलाकृतियां, राजस्थानी आभूषण, रत्न, गलीचे, कलमकारी साड़ियां, झुमके, कुर्ते, बंगाली शुद्ध सूती कपड़े, लेडीज़ टॉप और कई अन्य चीजें शामिल हैं। 

यहां ढाका के बिस्वजीत साहा की प्रसिद्ध ढाकाई मलमल जामदानी साड़ी प्रस्तुत है। जूट-मलमल की साड़ियां अपनी नाजुक पट्टियों के साथ क्लासिक स्टेटमेंट बनाती हैं। इनके पल्लू को जूट और सोने की कैरियों से सजाया गया है। प्रदर्शनी में गिफ्ट प्रॉडक्ट्स का भी खजाना है। राजस्थान का कठपुतली शो नृत्य भी विशेष आकर्षण है।

About The Author: News Desk