आतंकवादी हमले से चीनियों में हड़कंप, कई कर्मचारी पाक छोड़कर चीन जाने को तैयार!

इस हमले से काफी चिंता का माहौल है

Photo: PixaBay

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में चीनी कर्मचारियों पर हाल में हुए घातक हमले से इस पड़ोसी देश में रहने वाले कई चीनियों में हड़कंप मचा हुआ है। उनमें से कई तो सुरक्षा संबंधी कारणों से देश छोड़ने की योजना बना रहे हैं। एक पाकिस्तानी विश्लेषक ने यह जानकारी दी है।

स्थानीय मीडिया में प्रकाशित एक आलेख में मुहम्मद अमीर राणा ने कहा कि पिछले मंगलवार को चीनी इंजीनियरों के वाहन पर आतंकवादी हमला, जिसमें पांच चीनी मारे गए थे, के गंभीर नतीजे सामने आने लगे हैं। इससे खौफजदा चीनी कंपनियों ने कम से कम तीन महत्त्वपूर्ण जलविद्युत परियोजनाओं दासू बांध, डायमर-बाशा बांध और तारबेला 5वें विस्तार पर काम निलंबित कर दिया है।

विश्लेषक ने कहा कि इस हमले से काफी चिंता का माहौल है। इन महत्त्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को बाधित करने के अलावा, इसने पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों के आत्मविश्वास को भी हिला दिया है। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि कुछ लोग सुरक्षा चिंताओं के कारण देश छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

विश्लेषक ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने का बार-बार वादा किया है। हालांकि हालिया घटना ने विश्वास को ख़त्म कर दिया है। चीनी सोशल मीडिया बढ़ती चिंता को दर्शाता है, जिसमें चीनी जीवन की सुरक्षा के लिए सख्त सुरक्षा उपायों की मांग की जा रही है।

About The Author: News Desk