पाकिस्तान के खजाने पर बड़ी चोट, आतंकी हमले में मारे गए चीनियों के परिवारों को देगा इतना मुआवजा!

खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार टकरा दी थी

Photo: PixaBay

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान ने मार्च में मारे गए पांच चीनी नागरिकों के परिवारों को 2.58 मिलियन डॉलर देने का फैसला किया है। इन लोगों को एक आत्मघाती हमलावर ने अशांत उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में निशाना बनाया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

छब्बीस मार्च को अशांत खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बिशम इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार एक वाहन से टकरा दी, जिसमें पांच चीनी नागरिकों और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई थी। ये लोग दासू हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर स्टेशन के निर्माण स्थल की ओर जा रहे थे। 

डॉन अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) ने हमले में मारे गए चीनी श्रमिकों के परिवारों को गुरुवार को 2.58 मिलियन अमेरिकी डॉलर देने का फैसला किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'सद्भावना' के तौर पर चाइना गेझोउबा ग्रुप के पांच चीनी श्रमिकों के लिए प्रति व्यक्ति 5,16,000 अमेरिकी डॉलर की दर से मुआवजे को मंजूरी दी गई।

अखबार ने वित्त मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा कि मृतक चीनी नागरिकों के परिवारों को उचित माध्यम से भुगतान के लिए यह राशि बीजिंग में पाकिस्तानी दूतावास के खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

About The Author: News Desk