राजकोट: एसआईटी ने बैठक की, पीड़ितों की पहचान के लिए डीएनए नमूने लिए

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार सुबह नाना-मावा रोड पर घटना स्थल और एक अस्पताल का दौरा किया

गेम जोन के मालिक और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है

राजकोट/दक्षिण भारत। विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्यों ने रविवार तड़के गुजरात के राजकोट शहर में एक गेम जोन में लगी आग के संबंध में स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की। उक्त घटना में 27 लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

शव बुरी तरह जले हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान के लिए शवों और पीड़ित के रिश्तेदारों के डीएनए नमूने एकत्र किए गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार सुबह नाना-मावा रोड पर घटना स्थल और एक अस्पताल का दौरा किया, जहां घायल व्यक्तियों को भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि गेम जोन के मालिक और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार, शनिवार शाम को गर्मी की छुट्टियों का आनंद ले रहे लोगों से भरे एक खेल क्षेत्र में लगी भीषण आग में मारे गए 27 लोगों में 12 साल से कम उम्र के चार बच्चे भी शामिल थे।

घटना की जांच करने और 72 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित पांच सदस्यीय एसआईटी शनिवार देर रात राजकोट पहुंची और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की।

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी भी शनिवार देर रात राजकोट पहुंचे और बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से घटना की जानकारी ली और दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

About The Author: News Desk