नड्डा बोले- जब कांग्रेस और 'आप' वाले मिलें तो पूछना कि सीएए से क्या दिक्कत है?

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पंजाब के फरीदकोट में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक आपके साथ छल किया, धोखा दिया

फरीदकोट/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को पंजाब के फरीदकोट में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब की धरती शौर्य, वीरता, साहस और राष्ट्रभक्तों की धरती है। पंजाब धर्म, पुण्य, ज्ञान, अध्यात्मवाद, सूफी-संतों व देश को दिशा देने वाली भूमि है। 

उन्होंने कहा कि जब राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है तो पंजाब सबसे आगे रहता है। चाहे वह मुगलों से लड़ना हो या अंग्रेजों से लड़ना हो, पंजाब हमेशा सबसे आगे रहा है।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक आपके साथ छल किया, धोखा दिया। हमारे फौजी भाई साल 1972 से वन रैंक-वन पेंशन के लिए लड़ रहे थे, किसी ने उनकी नहीं सुनी। कांग्रेस ने जाते-जाते 500 करोड़ रुपए का टोकन रखकर फौजी भाइयों के जख्मों पर नमक रगड़ा।

नड्डा ने कहा कि आपने सरकार पलट दी, साल 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने सवा लाख करोड़ रुपए फौजी भाइयों के खाते में डालकर वन रैंक-वन पेंशन का सपना साकार किया।

नड्डा ने कहा कि इंदिरा गांधी ने भारत की जेल में बंद एक लाख पाकिस्तानी कैदियों को छोड़ा था, ज़ुल्फ़िक़ार अली भुट्टो से बातचीत की थी, लेकिन ननकाना साहिब के बारे में चर्चा नहीं की। इस काम को मोदी ने किया और आपके लिए करतारपुर साहिब का रास्ता साफ किया।

नड्डा ने कहा कि भारत के तिरंगे के तीनों रंग मुझे पंजाब में दिखते हैं। पंजाब में शहादत का लहू, सद्भाव का सफेद रंग और किसानों के माध्यम से हरियाली की क्रांति दिखती है।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वाले जब आपसे मिलें तो आप इनसे पूछना कि इन्हें सीएए से क्या दिक्कत है? जब हमारे सिक्ख भाई अफगानिस्तान में प्रताड़ित हो रहे थे, तब वे शरणार्थी बनकर भारत की धरती पर आए थे। नरेंद्र मोदी सीएए लाए और अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर आए सिक्ख भाइयों को भारत की नागरिकता देने का काम किया।

About The Author: News Desk