एसआईटी ने प्रज्ज्वल रेवन्ना से पूछताछ की

प्रज्ज्वल को पूछताछ के लिए सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया

Photo: @iPrajwalRevanna X account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जद (एस) सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना को गुरुवार देर रात बेंगलूरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते ही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ की।

एसआईटी के सूत्रों ने बताया कि म्यूनिख से आए 33 वर्षीय सांसद को पूछताछ के लिए सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया। एसआईटी उन्हें विशेष अदालत के समक्ष पेश करेगी और उनसे आगामी पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत की मांग कर सकती है।

वहीं, रक्तचाप, रक्त शर्करा स्तर और हृदय स्वास्थ्य सहित विभिन्न चिकित्सा परीक्षणों के लिए प्रज्ज्वल के आगमन के मद्देनजर यहां बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि एसआईटी समय आने पर प्रज्ज्वल का पौरुष परीक्षण कराने पर भी विचार कर रही है।

जन प्रतिनिधियों के लिए विशेष अदालत शुक्रवार को प्रज्ज्वल और उनकी मां भवानी रेवन्ना की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करेगी। म्यूनिख से बेंगलूरु पहुंचने से पहले हासन के सांसद ने गिरफ्तारी से बचने का अंतिम प्रयास किया था और जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

प्रज्ज्वल पर यौन शोषण के तीन मामले दर्ज हैं, जबकि उनकी मां ने कथित अपहरण मामले में अग्रिम जमानत मांगी है। हालांकि भवानी इस मामले में आरोपी नहीं हैं, लेकिन एसआईटी कथित तौर पर उनकी भूमिका की जांच करना चाहती है।

About The Author: News Desk