खरगे का दावा- देश की जनता ने तय कर लिया है कि मोदी के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेगी

खरगे ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान हो रहा है

Photo: Indian National Congress FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहे कुछ भी कहें, देश की जनता ने तय कर लिया है कि वह उनके नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेगी।

खरगे ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान होने जा रहा है और शाम को एग्जिट पोल भी आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा छाया हुआ है। संविधान और लोकतंत्र का मुद्दा भी लोगों के मन में है।

खरगे ने कहा कि आंध्र प्रदेश में भाजपा को कुछ सीटें मिलेंगी, लेकिन तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र में कांग्रेस को बढ़त हासिल है। उप्र में भी गठबंधन की वजह से हमें ज़्यादा सीटें मिलेंगी। मुझे लगता है कि गठबंधन की सरकार बनेगी। कई लोगों को समझ आ गया है कि कैसे भाजपा आरक्षण खत्म कर रही है।

खरगे ने कहा कि अगर उनकी (भाजपा की) नीयत अच्छी होती तो वे केन्द्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को भर देते और उनमें से आधे से ज्यादा पद गरीबों, दलितों और पिछड़ों को मिल जाते।

खरगे ने कहा कि जब तक इस देश में अस्पृश्यता रहेगी और आरक्षित श्रेणियों के लोगों को समान अधिकार नहीं मिलेंगे, तब तक आरक्षण मौजूद रहेगा।

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गुजरात से हैं और यदि गुजरात का कोई व्यक्ति महात्मा गांधी के बारे में नहीं जानता और उनका प्रचार भी नहीं करता तो मैं क्या कह सकता हूं? आरएसएस के सदस्य होने के नाते आपने इसकी विचारधारा और सिद्धांतों का प्रचार किया, लेकिन महात्मा गांधी के लिए कुछ नहीं किया।

About The Author: News Desk