अखिलेश ने एग्जिट पोल्स को नकारा, बोले- ईवीएम की निगरानी में 1% भी चूक न करें

अखिलेश यादव ने दावा किया कि ⁠भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयान कर रहे हैं

Photo: @yadavakhilesh X account

लखनऊ/दक्षिण भारत। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स की आलोचना करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि 'भाजपाई एग्जिट पोल' कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था, बस चैनलों ने चलाया अब है। उन्होंने इसे जनमत को धोखा देने की कोशिश करार दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्ष ने पहले ही कह दिया था कि मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा, ताकि घपला करने की गुंजाइश बन सके। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस कोशिश के जरिए भाजपा नेता शेयर बाज़ार से फायदा उठाना चाहते हैं। 

अखिलेश यादव ने दावा किया कि ⁠भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयान कर रहे हैं। अगर एग्जिट पोल झूठे न होते और सच में भाजपा हार न रही होती तो भाजपा वाले अपनों पर ही इल्ज़ाम न लगाते।

अखिलेश यादव ने चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार विपक्ष पूरी तरह सजग है और जनाक्रोश भी चरम पर है। उन्होंने इंडि गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और उम्मीदवारों से कहा ​कि ईवीएम की निगरानी में एक प्रतिशत भी चूक न करें। 

अखिलेश यादव ने इंडि गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि चौकन्ने रहकर मतगणना कराएं और जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही विजय का उत्सव मनाएं। 

About The Author: News Desk