डेल्टा 5: कारगिल के वीरों को सलाम करने के लिए अनूठा मोटरसाइकिल अभियान

इस अवसर पर सात कारगिल वीर नारियों और सात चक्र सीरीज पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में टीम लीडर द्वारा प्रेरक व्याख्यान दिया गया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। डेल्टा 5 अभियान की दक्षिणी टीम 14 जून को बेंगलूरु पहुंची। इसे 12 जून को धनुषकोडी से हरी झंडी दिखाई गई थी। यह कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाने के लिए भारतीय सेना का एक अखिल भारतीय मोटरसाइकिल अभियान है।

यह प्रतिष्ठित टीम सैनिकों के अथक साहस और समर्पण को सलाम करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मनाली, लद्दाख के सरचू और न्योमा से होते हुए सड़क मार्ग से लगभग 4,000 किलोमीटर की यात्रा करते हुए द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक तक एक महत्त्वपूर्ण अभियान पर निकली है।

इसे एमईजी एंड सेंटर कमांडेंट ब्रिगेडियर अजय सिंह ठाकुर द्वारा औपचारिक रूप से झंडी दिखाई गई। राष्ट्रीय सैन्य स्कूल के चाणक्य ऑडिटोरियम में बेंगलूरु और उसके आसपास रहने वाले कारगिल वीर नारियों और युद्ध नायकों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

इस अवसर पर सात कारगिल वीर नारियों और सात चक्र सीरीज पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस समारोह में ईएसएम, एनसीसी कैडेट और महत्त्वपूर्ण युवा समूह शामिल हुआ, जो अभियान की यात्रा में सहायता करने के लिए इकट्ठे हुए थे।

इस कार्यक्रम में टीम लीडर द्वारा प्रेरक व्याख्यान दिया गया। इसमें एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया। टीम को 16 जून को हैदराबाद के लिए रवाना किया जाएगा, जहां से वह द्रास तक अपनी यात्रा जारी रखेगी।

About The Author: News Desk