ओम बिरला होंगे लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार! राहुल गांधी बोले- विपक्ष को चाहिए ...

संकेत मिलते हैं कि उन्हें फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है

Photo: @ombirlakota X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा सांसद ओम बिरला 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए राजग के उम्मीदवार हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, वे आज सुबह 11.30 बजे अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

यह भी सामने आया है कि ओम बिरला ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। इससे संकेत मिलते हैं कि उन्हें फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'हमने राजनाथ सिंह से कहा है कि (लोकसभा के लिए) उनके अध्यक्ष (पद के उम्मीदवार) का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा, 'आज अखबार में लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि विपक्ष को सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करना चाहिए। राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और उनसे लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए समर्थन देने को कहा। पूरे विपक्ष ने कहा कि हम अध्यक्ष  का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए।'

राहुल बोले, 'राजनाथ सिंह ने कहा कि वे मल्लिकार्जुन खरगे से वापस मिलेंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। प्रधानमंत्री मोदी विपक्ष से सहयोग मांग रहे हैं, लेकिन हमारे नेता का अपमान हो रहा है।'

About The Author: News Desk