हमें प्रधानमंत्री ने दिया मंत्र- राष्ट्र की सेवा हमारी पहली जिम्मेदारी: रिजिजू

किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों के आचरण के बारे में हमें बहुत अच्छे से मार्गदर्शन दिया

Photo: @KirenRijiju X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राजग संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि आज प्रधानमंत्री ने हमें एक मंत्र दिया, जो बहुत महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सदन में हर सांसद देश की सेवा करने के लिए चुना गया है। चाहे वे किसी भी पार्टी से हों। राष्ट्र की सेवा हमारी पहली जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग के हर सांसद को देश को प्राथमिकता देते हुए काम करना है।

किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों के आचरण के बारे में हमें बहुत अच्छे से मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि हर सांसद को अपने क्षेत्र की बातों को सदन में नियमानुसार बहुत अच्छे ढंग से प्रस्तुत करना चाहिए।

किरेन रिजिजू ने कहा कि उन्होंने (प्रधानमंत्री) हमें अन्य प्रमुख मुद्दों में विशेषज्ञता विकसित करने के लिए भी कहा - चाहे वह जल हो, पर्यावरण हो, सामाजिक क्षेत्र हो। इसलिए प्रधानमंत्री ने हमें उन क्षेत्रों में विशेषज्ञता विकसित करने के लिए कहा।
 
किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राजग सांसदों से संसद के नियमों, संसदीय लोकतंत्र प्रणाली और आचरण का पालन करने का आग्रह किया, जो एक अच्छा सांसद बनने के लिए आवश्यक है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री का यह मार्गदर्शन सभी सांसदों, खासकर पहली बार चुनकर आए सांसदों के लिए एक अच्छा मंत्र है। हमने इस मंत्र का पालन करने का फैसला किया है।

किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक अनुरोध भी किया है। हर सांसद को अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री संग्रहालय आना चाहिए। प्रधानमंत्री संग्रहालय में पं. जवाहरलाल नेहरू से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक के सफर को बेहद खूबसूरत तरीके से प्रदर्शित किया गया है।

किरेन रिजिजू ने कहा कि इसमें कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है। यह पहला ऐसा प्रयास है कि पूरा देश हर प्रधानमंत्री के योगदान को जाने, उसकी सराहना करे, उनसे सीखे।

About The Author: News Desk