प. बंगाल: चोपड़ा कांड में गिरफ्तार तजीमुल पर लगाए गए ये आरोप

घटना के बाद भाजपा के कई नेताओं ने इसकी निंदा की और तृणकां सरकार पर निशाना साधा

Photo: @amitmalviya X account

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल के चोपड़ा में कोड़े मारने के मामले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के नेता तजीमुल इस्लाम के खिलाफ पुलिस ने हत्या का प्रयास, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला करने और गंभीर चोट पहुंचाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

तजीमुल इस्लाम को सोमवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर की एक स्थानीय अदालत ने पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उसके खिलाफ हत्या सहित 12 पुराने आपराधिक मामले भी लंबित हैं।

रविवार को एक वीडियो सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जिसमें वह चोपड़ा में एक जोड़े को बेरहमी से पीटता नजर आया था।

घटना के बाद भाजपा के कई नेताओं ने इसकी निंदा की और तृणकां सरकार पर निशाना साधा। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने संदेशखाली जैसा हंगामा किया, वहीं अग्निमित्रा पॉल के नेतृत्व में भाजपा महिला विधायकों ने तजीमुल द्वारा किए गए अत्याचारों का विरोध करने के वास्ते विधानसभा के सामने धरना दिया। उन्होंने ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाया।

बता दें कि चोपड़ा वह इलाका है, जहां तृणकां का दबदबा है। सीपीएम के एक नेता का कहना है कि यहां किसी अन्य पार्टी में राजनीतिक गतिविधियां करने की हिम्मत नहीं है। इस तरह के नियंत्रण ने तजीमुल जैसे तृणकां नेताओं के एक वर्ग के आत्मविश्वास को बढ़ाया है, जो अपने तरीके से 'न्याय' करने में विश्वास करते हैं, यहां तक ​​कि कानून का खुलेआम उल्लंघन करके भी।

बताया जाता है कि तजीमुल पहले वामपंथियों का करीबी था, लेकिन साल 2011 में ममता के सत्ता में आने के बाद वह इस पार्टी में शामिल हो गया। चोपड़ा से तृणमूल विधायक हमीदुल रहमान के साथ उसकी निकटता के कारण क्षेत्र में उसका राजनीतिक कद धीरे-धीरे बढ़ता गया। उसकी दबंगई की वजह से उसे जेसीबी का उपनाम दिया गया।

About The Author: News Desk