तमिलनाडु: प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या से बसपा कार्यकर्ताओं में रोष, मायावती जाएंगी चेन्नई

मायावती ने तमिलनाडु सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है

Photo: @BspArmstrong X account

लखनऊ/दक्षिण भारत। तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पार्टी समर्थकों में गहरा रोष है। पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग तमिलनाडु में बसपा के सबसे चर्चित चेहरा थे। शुक्रवार शाम को उनके चेन्नई स्थित आवास के बाहर हत्या कर दी गई थी। बसपा प्रमुख मायावती ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने तमिलनाडु सरकार से मांग की है कि दोषियों के खिलाफ अविलंब सख्त कार्रवाई की जाए।

मायावती ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि तमिलनाडु में बसपा के कर्मठ एवं समर्पित नेता और राज्य पार्टी इकाई के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की कल (शुक्रवार) शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुःख व आक्रोश की लहर है। 

उन्होंने कहा कि सरकार को अविलम्ब सख्त/जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके।

मायावती ने कहा कि इस अति-दुःखद व चिंताजनक घटना की गंभीरता आदि को देखते हुए कल (रविवार) सुबह मेरा चेन्नई जाकर आर्मस्ट्रांग को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने और उनके पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने का कार्यक्रम है। 

मायावती ने सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

बता दें कि 47 वर्षीय आर्मस्ट्रांग पेरम्बूर में अपने घर के पास समर्थकों से बातचीत कर रहे थे। अचानक छह बाइक सवार लोगों ने उन पर चाकू और दरांती से हमला कर दिया था। बताया गया कि हमलावरों में से चार लोगों ने फ़ूड डिलीवरी एजेंट की पोशाक पहनी हुई थी।

घटना के बाद आर्मस्ट्रांग को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

आर्मस्ट्रांग चेन्नई निगम पार्षद रह चुके हैं। वे बसपा को तमिलनाडु में मजबूत करने की कोशिशें कर रहे थे। उक्त घटना के बाद पार्टी समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन किया और सीबीआई जांच की मांग की।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने 'एक्स' अकाउंट पर कहा, 'बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या की घटना अत्यंत दुःखद एवं पीड़ादायक है। पुलिस ने हत्या में शामिल लोगों को रातोंरात गिरफ्तार कर लिया।'

उन्होंने कहा, 'आर्मस्ट्रांग के परिवार, रिश्तेदारों, मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को शीघ्र मामला दर्ज करने और अपराधियों पर उचित तरीके से मुकदमा चलाने का आदेश दिया है।'

About The Author: News Desk